Breaking

World Top 5 Most Haunted Palace ! विश्व के 5 सबसे डरावने स्थल जहाँ इंसानो का जाना मना है

जानें विश्व के 5 सबसे डरावने स्थलों के बारे में रोचक जानकारी -  World Top 5 Most Haunted Palace Information

World Top 5 Most Haunted Palace Information
भूत एक ऐसा शब्द जिसे अगर गहराई से सोच लिया जाएं तो मात्र यह शब्द ही आपको डरा देगा. यु तो भूत (World Top 5 Most Haunted Palace Information) आज भी एक रहस्य बना हुआ है. क्या भूत -प्रेत होते है या नहीं. अगर होते है तो क्या जैसे फिल्मो में दिखाए जाते है उसकी तरह डरावने होते है या उनका कोई रंग रूप है भी या नहीं. ये भी हो सकता है ये कोरी अफवाह सदियों से चली आ रहो हो या ये भी हो सकता है इसमें सत प्रतिशत सचाई हो.

लेकिन इन सब से अलग आज हम आपको भूतो से जुडी दुनिया की 5 सबसे डरावनी जगह (World Top 5 Most Haunted Palace Information) के बारे में बता रहे है जिनके बारे में आप शायद ही जानते होंगे और ये भी हो सकता है आप इस आर्टिकल को पढ़ते - पढ़ते डरने लग जाएं. अगर आप निडर है तो ये लेख आपके ही लिए है तो चलिए जानते है

विश्व की 5 सबसे डरावने स्थान जहाँ निडर इंसान भी डर जाएं - World Top 5 Most Haunted Palace


1. मानिला फिल्म सेंटर, फिलीपींस


World Top 5 Most Haunted Palace Information


मानिला फिल्म सेंटर में किसी समय में फिल्मो, नाटकों इत्यादि की शूटिंग की जाती थी. परंतु एक हादसे ने इस फिल्म सेंटर को भूतिया फिल्म सेंटर बना दिया. उदाहरण के तोर 1981 में यहां निर्माण कार्य के दौरान 169 मजदूर सीमेंट ढहने से दब गए थे. इसमें कई मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी. कहाँ जाता है मृत मजदूरों की आत्माएं आज भी यहां भटकती हैं और यहाँ आने वाले लोगो के साथ बुरा बर्ताव करती है.

2. ड्रग्सहोलम स्लॉट, डेनमार्क

World Top 5 Most Haunted Palace Information

डेनमार्क में स्थित यह जगह विश्व में पाई जाने वाली डरावनी ईमारत में से एक है. इस जगह को लेकर ये बातें विश्व के सामने आई है कि इस जगह पर किसी समय में केदियो को रखा जाता था. और उन्हें कठोर दंड दिया जाता था जिस कारण इस स्थान पर सैकड़ो केदियो कि मोत हो गई थी और आज भी उन केदियो कि रूह यहाँ पर भटकती है. कोई भी व्यक्ति ड्रग्सहोलम स्लॉट के अंदर जाता है तो उसे रहश्यमय शक्ति का एहसास होता है. जैसे कोई उन्हें अंदर जाने से रोक रहा हो. किसी शक्ति ने उन्हें पीछे से आगे की और ढकेला हो इत्यादि घटनाये ड्रग्सहोलम स्लॉट में होती रहती है.


3. आओकिगहरा जंगल , जापान

World Top 5 Most Haunted Palace Information

जापान में पाया जाने वाला यह जंगल विश्व के सबसे डरावने जंगलो में से एक है. इस जंगल को लेकर ये बातें सामने आई है कि यह जंगल आत्महत्या के लिए उकसाता है.अगर कोई व्यक्ति इस जंगल में जाता है तो उसका बचकर वापिस आना नामुमकिन है. हजारो कि संख्या में इस जंगल में लोग आत्महत्या कर चुके है और उनकी रूह यहां पर भटकती है. कहाँ जाता है आत्महत्या करने वाले लोगो की रूह यहां आने वाले जीवित लोगो को आत्महत्या के लिए प्रेरित करती है.

4. नाइग्राफाल गुफा , अमेरिका

World Top 5 Most Haunted Palace Information

इस गुफा को वर्ष 1900 में बनवाया गया था. इस गुफा के पास या गुफा में आग जलाना मना है. इसके पीछे एक दिलचस्प कहानी छिपी है. टनल के पास एक घर था जिसमे एक लड़की रहती थी. एक दिन अचानक घर पर आग लग गयी, जिसकी चपेट में वह लड़की आ गयी थी.
आग बुझाने के लिए वह गुफा में चली गयी. दुर्भाग्यवश गुफा में पानी नहीं था वह एकदम सूखी थी. यह देख लड़की मदद मांगने के लिए जोर-जोर से चीखने लगी परन्तु कोई भी उसकी मदद के लिए नहीं आया और उस लड़की की धूहे से दम घुटने के कारण मृत्यु हो गयी थी.

तब से ऐसा माना जाता है कि अगर कोई इस गुफा के पास या गुफा में माचिस या आग जलाता है तो उसकी मौत हो जाती है.

5. भानगढ़ का किला, राजस्थान

World Top 5 Most Haunted Palace Information

डर का दूसरा नाम भानगढ़ का किला जिसे आम भाषा में भानगढ़ किले के नाम से जाना जाता है जोकि राजस्थान के अलवर जिले में स्थित है. भारत के डरावने किलो में नंबर 1 पर माना जाने वाला यह किला रहश्यमय घटनाओ का गवाह है. इस किले के बारे में कहाँ जाता है एक तांत्रिक के श्राप के कारण इस किले में फली -फूली सभ्यता का अंत हो गया था और मरने वाले हजारो लोगो की रूह आ भी इस किले में निवास करती है. इसकी कारण इस किले में सूर्यास्त के बाद जाने की मनाई है. अगर कोई व्यक्ति ऐसा करता है और किले में रात गुजरता है तो या तो वह पागल हो जाता है या उसकी मृत्यु हो जाती है.



नोट : अगर आपको 'जानें विश्व के 5 सबसे डरावने स्थलों के बारे में रोचक जानकारी -  World Top 5 Most Haunted Palace Information' लेख पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा Share करें. आपका किया गया एक शेयर GyaniMaster Team का हौसला बढ़ाने में अहम योगदान देता है. आप हमसे जुड़ने के लिए Free Email Subscribe और हमारे Facebook Page को फॉलो करें.

ये भी जानें : 


भारत का सबसे डरावना स्थल जहाँ सूरज ढलते ही लगता है डर - भानगड किले से जुडी रोचक जानकारी

इस किले के तहखाने में रखे जाते थे गोला बारूद - पल्लीपुरम किले से जुड़े रोचक तथ्य



No comments:

Post a Comment